मार्क लिस्टोसेला को बनाया गया टाटा मोटर्स का नया सीईओ और प्रबंध निदेशक

नई दिल्ली। भारतीय बहुराष्ट्रीय मोटर वाहन विनिर्माण कंपनी टाटा मोटर्स ने मार्क लिस्टोसेला को कंपनी का नया सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। मार्क लिस्टोसेला टाटा मोटर्स के वर्तमान सीईओ गुइंटर बटशेक की जगह लेंगे, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से अनुबंध के अंत में जर्मनी में स्थानांतरित होने की इच्छा व्यक्त की थी। नई नियुक्ति 1 जुलाई 2021 से प्रभावी होगी।

बता दें कि टाटा मोटर्स ने 12 फरवरी को ऐलान किया था कि वह कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में मार्क लिस्टोसेला की नियुक्ति करने जा रही है। टाटा मोटर्स के सीईओ के रूप में नियुक्त होने से पहले लिस्टोसेला ईनराइड के निदेशक मंडल में शामिल थे। साल 2015-18 के बीच में मित्सुबिशी फुसो ट्रक और बस निगम के सीईओ भी रहे और साल 2008-14 के बीच में वह डेमलर ट्रक्स एशिया के हेड भी रहे। उन्हें अग्रणी व्यवसाय और बिक्री, मार्केटिंग और नेटवर्क प्रबंधन के साथ-साथ रणनीतिक योजना बनाने का व्यापक अनुभव है। उन्होंने कोलोन विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की और आज वह एक कुशल ऑटोमोटिव कार्यकारी हैं।

रतन टाटा के लिए भारत रत्न की मांग, ट्विटर पर शुरु हुआ नया अभियान

मार्क की नियुक्ति पर टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, “मुझे टाटा मोटर्स में मार्क का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मार्क अपने अनुभवी कैरियर के साथ वाणिज्यिक वाहनों में गहन ज्ञान और विशेषज्ञता के साथ एक अनुभवी ऑटोमोटिव बिजनेस लीडर हैं और उनके पास भारत में परिचालन का व्यापक अनुभव है। मार्क का यह अनुभव टाटा मोटर्स को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगा।” उन्होंने पिछले 5 वर्षों में सफलतापूर्वक टाटा मोटर्स का नेतृत्व करने के लिए गुइंटर बटशेक को धन्यवाद दिया।

वहीं टाटा मोटर्स के सीईओ के रूप में अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, लिल्टोसला ने कहा, “मैं अद्वितीय टाटा परिवार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। इतने सालों तक भारत से जुड़े रहने के बाद, अब एक नया रोमांचक अध्याय खुल गया है। हम संयुक्त रूप से टाटा मोटर्स की क्षमता को जागृत करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.