ऑनलाइन लॉटरी गेम्स से जुड़े कुछ रोचक तथ्य जिन्हें शायद ही आप जानते हो!

200 ईसा पूर्व की है लॉटरी की अवधारणा

डिजिटल लॉटरी तक पहुंच गया है ये खेल

नई दिल्ली। लॉटरी की अवधारणा 200 ईसा पूर्व की है। हालांकि 15 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में यूरोप में इसकी लोकप्रियता बढ़ी और लॉटरी का आधुनिक स्वरूप, जिसे आज हम जानते हैं वह अमेरिका में 1930 के दशक में आम हो गई थी। लॉटरी ने कई लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है और बदलते स्वरूप में खुद को बदला है। आमने-सामने बैठकर बेटिंग करने का दौर आगे बढ़ते हुए अब डिजिटल लॉटरी तक पहुंच गया है। यह कागज वाली लॉटरी से भी ज्यादा तेजी से लोकप्रिय हुआ है। कैसीनोएक्स8 जैसे प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन लॉटरी और गैंबलिंग गेम्स की विविधता देखने को मिलती है।

आज की तारीख में आप आसानी से ऑनलाइन लॉटरी गेम खेलने का आनंद ले सकते हैं क्योंकि कई वेबसाइट्स ने गेमर्स को संतुष्ट करने के लिए तरह-तरह के लॉटरी गेम तैयार किए हैं। हालांकि, आपको ऑनलाइन गेम्स के नफा-नुकसान के बारे में जानने के बाद ही दांव लगाना चाहिए। यहां ऑनलाइन लॉटरी गेम के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताए गए हैं, जो आपको इसकी गहरी जानकारी पाने में मदद करेंगे।

कैसीनो गैंबलर्स की औसत आयु 30 से 40 साल है

18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को ऑनलाइन या ऑफलाइन लॉटरी गेम खेलने की अनुमति नहीं है। साथ ही, उनका झुकाव वीडियो गेम की ओर ज्यादा रहता है, ऐसे में 30 से 40 वर्ष की आयु के लोग बड़े पैमाने पर कैसीनो गेम्स खेलते हैं। कैसीनोएक्स8 पर लोगों को वैध ऑनलाइन गैंबलिंग और लॉटरी गेम के लिए विकल्पों की बड़ी रेंज मिलती है।

एक स्क्रैप मेटल डीलर ने ऑनलाइन लॉटरी में जीते थे 17 करोड़ रुपये

चौंक गए ना? चौंकिए मत, लॉटरी ऐसी ही होती है, आप अपने पैसे लगाते हैं और कई बार चौंकाने वाले परिणाम पाते हैं। सिक्किम सुपर लॉटरी में एक बार जय प्रकाश जायसवाल नाम के एक ऑनलाइन खिलाड़ी ने 10 रुपये का लॉटरी टिकट खरीदकर 17 करोड़ रुपये जीत लिए थे।

लगभग 90% खिलाड़ी कहीं जाने के बजाय ऑनलाइन लॉटरी गेम्स का विकल्प चुनते हैं

यह बात बहुत चौंकाने वाली नहीं है, क्योंकि ऑनलाइन लॉटरी गेमिंग में आप अपने घर में बैठकर आसानी से बेटिंग लगा सकते हैं। किसी को कहीं भी आने-जाने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए मात्र 10 प्रतिशत लोग ही कहीं जाकर लॉटरी खेलना पसंद करते हैं, बाकी कहीं भी बैठे-बैठे इसका आनंद लेते हैं।

ऑनलाइन रूले गेम को “द डेविल्स गेम” भी कहा जाता है

जब आप रूले के पहिये पर लिखी संख्याओं को जोड़ते हैं, तो यह 666 आता है, जिसे अक्सर शैतान का नंबर भी कहा जाता है। इसलिए ऑनलाइन रूले को कई लोग डेविल्स गेम भी कहते हैं। हालांकि इस बात से खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और कोई भी ईमानदारी से ईनाम जीत सकता है।

ऑनलाइन ब्लैकजैक में आपको कार्ड गिनने की अनुमति नहीं होती

ऑनलाइन ब्लैकजैक में हर बाजी के बाद कार्ड अपने आप बदलते हैं, इसलिए आपको जीतने के लिए अपने कार्ड गिनने का मौका नहीं मिलता है।ऑनलाइन लॉटरी गेम के बारे में इन दिलचस्प तथ्यों के अलावा यह जरूरी है कि आप अपने पैसे लगाने से पहले ऑनलाइन लॉटरी गेम के फायदे और नुकसान से वाकिफ हों। और, यह भी याद रखें कि यह किस्मत का खेल है, इसलिए इससे बहुत ज्यादा या बहुत कम उम्मीद न रखें। सबसे पहले कैसीनोएक्स8 के माध्यम से इनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लें और पासा फेंकने की पूरी जानकारी जुटा लें, उसके बाद इसका आनंद लेने के लिए कदम बढ़ा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.