राम मंदिर निर्माण के लिए जमा हुए एक हजार करोड़ रुपये

राम मंदिर निर्माण के लिए एक महीने से भी कम समय में इकट्ठा हुए एक हजार करोड़ रुपये. यह अभियान 15 जनवरी को शुरू हुआ था. पिछले महीने मकर संक्रांति के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद की तरफ से शुरू हुई इस देशव्यापी मुहिम में 30 दिनों से भी कम समय में यह राशि जुटाई गई है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए समाज के सभी वर्गों ने बढ़-चढ़ कर चंदा दिया है। उन्होंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के लगभग डेढ़ लाख कार्यकर्ता राम मंदिर के लिए घर-घर जाकर चंदा एकत्र कर रहे हैं। इस अभियान से जुटाए गए पैसों को जमा करने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ़ बड़ोदा में अकाउंट खोले है.

चंपत राय ने कहा कि प्रतिदिन आंकड़ों में परिवर्तन होने से संग्रह राशि की सही जानकारी बता पाना संभव नहीं है लेकिन चेक और कूपन के जरिए यह अनुमान लगाया जा रहा है की 1000 करोड़ रूपए रामलला के अकाउंट में आ चुके है

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी को शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ पूर्णिमा, संत रविदास जयंती तक चलने वाले इस देशव्यापी अभियान में बड़े पैमाने पर राशि इकट्ठा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.