मनसा वारानसी बनी मिस इंडिया

मुंबई : पहली बार ‘मिस इंडिया’ का ताज तेलंगाना राज्य की प्रतिभागी को हासिल हुआ। इस वर्ष तेलंगाना (Telangana) की मनसा वारानसी (Manasa Varanasi) के सिर पर ‘मिस इंडिया’ का ताज सजा है। मुम्बई के एक पांच सितारा होटल में हुए ‘मिस इंडिया वर्ल्ड 2020’ के ग्रैंड फिनाले में पहले पंद्रह और फिर अंतिम पांच में अपनी जगह बनाने में मनसा वारानसी कामयाब रही।

मानसा की उम्र 23 साल हैं और तेलंगाना राज्य से ‘मिस इंडिया’ का खिताब हासिल करने वाली वह पहली लड़की है। हरियाणा की मणिका शिओकंद खूबसूरती से जुड़ी इस प्रतियोगिता की पहली रनर अप (मिस ग्रैंड इंडिया 2020) साबित हुईं तो वहीं उत्तर प्रदेश की मान्या सिंह दूसरी रनर-अप बनीं। मणिका की उम्र 25 साल तो वहीं मान्या की उम्र महज 19 साल है।

इस प्रोग्राम में अभिनेत्री वाणी कपूर (Vani Kapoor) ने अपना परफॉर्मेंस दिखाया। वाणी ने यशराज बैनर से फ़िल्म ‘शुद्ध देशी रोमांस’ से अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत की है। जज के तौर पर अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh) उपस्थित रही। चित्रांगदा गत चार वर्षों से मिस इंडिया कांटेस्ट की जज हैं।

मॉडल और अभिनेत्री नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने बतौर मेंटोर अपना काम बखूबी निभाया। उनका कहना है कि उन्हें प्रतिभागियों का मेंटोर बन कर काम करना बहुत प्रसन्नता देता है। इस वर्ष अपराशक्ति खुराना भी प्रोग्राम का हिस्सा बने।

अभिनेता पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat)और कटरीना कैफ़ की बहन इसाबेल भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहें। इसाबेल ने कहा कि प्रतिभागियों को इस तरह कड़ी मेहनत करते देख खुद उन्हें कमतरी का अहसास हो रहा है। पहली बार इसाबेल फ़िल्म ‘स्वागतम खुशामदीद’ फ़िल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेनी वाली है। इस फ़िल्म में उनके ऑपोजिट अभिनेता पुलकित सम्राट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.