Tamil Nadu: विरुधुनगर हादसे पर PM मोदी और CM ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के विरुधुनगर इलाके में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ, जहां एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया लेकिन तब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि घटना में 36 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको पास के नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी दुख व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख और घायलों के लिए 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी प्रशासन को घायलों को जरूरी मदद उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए तीन लाख और गंभीर घायलों के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

कैसे हुआ हादसा?

पुलिस के मुताबिक ये फैक्ट्री अच्चानकुलम गांव में स्थित है। शुक्रवार को जब कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था, तभी अचानक वहां आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता वहां पर रखे ज्वलनशील पदार्थों ने विकराल आग का रूप ले लिया। आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के काम में जुटी है। अभी तक इस हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि 36 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने तमिलनाडु सरकार से पीड़ितों को जरूरी राहत मुहैया करवाने की अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.