ईडी की हिरासत में अमित भोसले

पूछताछ के लिए पुणे से ले गयी मुंबई

पुणे। शहर के नामचीन बिल्डर अविनाश भोसले (Avinash Bhosle) के कार्यालय पर ईडी की टीम ने छापेमारी कर घंटों तलाशी ली. छापा मारने के बाद उनके बेटे अमित भोसले (Amit Bhosle) को ईडी (Enforcement Directorate) ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अमित भोसले को मध्यरात्रि को पुणे से मुंबई ले जाया गया है।

गौरतलब हो कि कारोबारी अविनाश भोसले के कार्यालय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक दिन पूर्व छापा मारा था। पिछले कई दिनों से ईडी की टीम अविनाश भोसले से पूछताछ कर रही थी। छह साल पहले विदेशी मुद्रा से जुड़े एक मामले में ईडी की ओर से यह कार्रवाई की गई थी।

अविनाश भोसले पुणे के बड़े बिल्डर के साथ होटल कारोबारी भी हैं। ईडी के अधिकारी बुधवार सुबह आठ बजे के दौरान अविनाश भोसले के एबीआईएल कार्यालय में पहुंचे थे। इससे पहले नवंबर महीने में ईडी ने अविनाश भोसले से पूछताछ की थी। इसके अलावा आयकर विभाग द्वारा भी भोसले के पुणे और मुंबई के 23 स्थानों पर छापा मारा गया था।

जानकारी के मुताबिक अविनाश भोसले ने साल 2007 में विदेश से महंगे सामान लाये थे. उनके पास विदेशी मुद्रा पाये जाने के कारण ईडी ने फेमा के तहत उस समय जांच की थी लेकिन अब किस मामले में उनके खिलाफ जांच की जा रही है यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.