शिकागो यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि से बोले राहुल- मुझे अपने पिता और दादी पर गर्व, उन्होंने सही के लिए दी अपनी जान

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को शिकागो यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि दीपेश चक्रवर्ती के साथ राजनीति, अपने परिवार और कई मुद्दों पर बातचीत की। दीपेश चक्रवर्ती के साथ ऑनलाइन बातचीत में उन्होंनेकि मुझे अपने पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा पर गर्व है। उन्होंने सही के साथ खड़े होकर जान दी है। ये सब मुझे क्या करना चाहिए, इसको लेकर मदद भी करता है।

राहुल ने अपनी ट्रोलिंग को लेकर कहा कि ट्रोल मुझे परेशान नहीं करते हैं, इससे मुझे ताकत मिलती है और बेहतर काम करने के लिए हौसला बढ़ता है। सच तो ये है कि ट्रोल्स ने मेरी समझ तेज की है। मुझे क्या करना है, उनसे समझ आता है। वे लगभग मेरे लिए मार्गदर्शक की तरह हैं। राहुल ने ये भी कहा कि राजनीति तेजी बदली है। अगर आप मुझसे 15-20 साल पहले राजनीति में आने के बारे में पूछते तो मेरा जवाब आज के जवाब से बिल्कुल अलग होता।

नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा

शिकागो यूनिवर्सिटी प्रतिनिधि से शुक्रवार रात इस बातचीत में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरा। उन्होंने कहा कि मोदी सपने बेचने का काम करते हैं लेकिन एक समय के बाद जिनसे वादा किया होता है वो पूरा करना होता है। ऐसे में ये एक वक्त के बाद ये नहीं चलता है। राहुल ने कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर कहा, नरेंद्र मोदी को आंदोलनकारी किसानों से बात करनी चाहिए। वे लोगों से बात करें और कानून को रद्द करें। उन्होंने कहा कि रिफॉर्म जरूरी है, लेकिन आप किसी चीज को खत्म नहीं कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.