TMC सांसद बोलीं- बगैर मांगे ही मेरे घर के बाहर हथियारबंद लोग तैनात; DP से की शिकायत

हाल ही लोकसभा में भाषण देकर सुर्खियाँ बटोरने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के घर के बाहर कड़ा पहरा बिठा दिया गया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से भी की है। महुआ मोइत्रा ने कहा है कि बिना मांगे ही मेरे घर के बाहर हथियारबंद लोगों को तैनात कर दिया गया है। महुआ मोइत्रा ने पिछले दिनों बजट पर चर्चा के दौरान लोकसभा में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

हथियारबंद लोगों की तैनाती पर लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी 12 फ़रवरी को मुझसे मिलने आये जिसके बाद मेरे घर के बाहर बीएसएफ के तीन जवानों को तैनात कर दिया गया। महुआ मोइत्रा ने कहा कि मैंने सुरक्षा नहीं मांगी है। इसके बावजूद भी तीन जवानों को तैनात कर दिया गया है। वे लोग मेरे मूवमेंट को नोट कर रहे हैं। इसलिए इनको तुरंत हटाया जाए। साथ ही मोइत्रा ने कहा है कि सरकार हमारी जासूसी करना चाहती है। 

दिल्ली पुलिस को शिकायत करने के बाद महुआ मोइत्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सिर्फ मेरी सुरक्षा के लिए संसाधनों को बर्बाद नहीं करना चाहिए। सबकी सुरक्षा हो और मुझे कुछ खास नहीं चाहिए। मैं सुरक्षा भी नहीं लेती हूँ। यदि आप मेरी निगरानी कर रहे हैं तो मुझसे पूछिए मैं खुद ही आपको बता दूंगी। आगे मोइत्रा ने कहा कि भारत का लोकतंत्र पहले से ही खतरे में है और आप हमें ऐसा एहसास मत दिलाइए कि हम रूसी गुलाग में रह रहे हैं।

आपको बता दूँ कि महुआ मोइत्रा के द्वारा लोकसभा में पूर्व मुख्य न्यायाधीश के बारे में टिप्पणी करने को लेकर बीजेपी के दो सांसदों ने विशेषाधिकार का नोटिस दिया हुआ है। नोटिस देने वाले सांसदों में पीपी चौधरी और निशिकांत दुबे शामिल हैं। महुआ मोइत्रा के खिलाफ दिए गए सभी नोटिस लोकसभा के सभापति ओम बिड़ला के पास विचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.