कंगना की ‘धाकड़’ में खलल डालने ट्रैक्टर से जा रहे थे कॉन्ग्रेसी, पुलिस ने रोका तो किया बवाल

अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों मध्य प्रदेश के बैतूल में फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग कर रही है। कॉन्ग्रेस ने किसानों पर कथित टिप्पणी को लेकर कंगना से माफी की माँग की थी। ऐसा नहीं होने पर शूटिंग नहीं होने की धमकी दी थी। इसी कड़ी में कॉन्ग्रेसी ट्रैक्टर रैली निकालकर शूटिंग स्थल जा रहे थे। पुलिस द्वारा रोके जाने पर उन्होंने जमकर बवाल किया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बैतूल जिले में शनिवार (फरवरी 13, 2021) को भी कॉन्ग्रेसियों ने कंगना का विरोध किया। विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे कॉन्ग्रेसियों को पुलिस ने फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग स्थल सारणी से 11 किमी पहले ही रोक लिया।

शनिवार देर शाम पुलिस द्वारा रोके जाने पर कॉन्ग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की और सारणी जाकर विरोध प्रदर्शन करने पर अड़े रहे। कुछ देर नारेबाजी के बाद कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जवाब में पुलिस ने उन पर लाठियाँ भाँजी और वाटर कैनन का प्रयोग किया।

पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और ट्रैक्टर आगे ले जाने की कोशिश की। पथराव के दौरान एसडीएम अनिल सोनी को भी चोटें आई। बैतूल की एसपी श्रद्धा जोशी ने कहा, “इस झड़प में कुछ पुलिसकर्मियों और एसडीएम को चोटें आई हैं। घटना के वीडियो के माध्यम से आरोपितों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

किसान आंदोलन पर कंगना के ट्वीट के बाद कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहले ही अल्टीमेटम दिया था कि कंगना 12 फरवरी तक अपने बयान पर माफी नहीं माँगती हैं, तो 13 तारीख को उनकी फिल्म की शूटिंग रोक देंगे। शुक्रवार (फरवरी 12, 2021) को भी पुलिस ने कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें भगा दिया था। कॉन्ग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने बैतूल से 90 किमी दूर सारणी के लिए रवाना हुए थे। रास्ते में चिचोली सहित अन्य कस्बों से उनके साथ कॉन्ग्रेस व युवक कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता भी आ गए। सभी कार्यकर्ता शाम को सारणी के नजदीक बगडोना पहुँचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर कर दिया। विरोध की चेतावनी का शूटिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। कंगना ने शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह 6 बजे तक शूटिंग की।

कॉन्ग्रेसियों की चेतावनी पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को कंगना की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश की शांति किसी को भंग नहीं करने देंगे। चाहे वह कोई भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.