रेल यात्रियों के लिए Good News, इस तारीख से फिर पटरी पर दौड़ने लगेंगी सभी पैसेंजर ट्रेनें
यात्रियों को जल्द मिल सकती है अच्छी खबर

यात्रियों को जल्द मिल सकती है अच्छी खबर

गौरतलब है कि मार्च, 2020 में लॉकडाउन के कारण देशभर में यात्री ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि कुछ सप्ताह बाद रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जिससे प्रवासी मजदूरों को उनके राज्यों तक पहुंचाया गया। लॉकडाउन में छूट के बाद भी पटरी पर अभी गिनती की ही ट्रेनें दौड़ रही हैं। ऐसे में यात्रियों को सफर करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

65 प्रतिशत से अधिक रेलगाड़ियां सेवा में

65 प्रतिशत से अधिक रेलगाड़ियां सेवा में

इस बीच आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए अब रेलवे फिर से यात्रियों को अपनी फुल सर्विस देने पर विचार कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि, भारतीय रेलवे ने रेल सेवाओं की संख्या में क्रमबद्ध तरीके से वृद्धि की है। वर्तमान में, देश भर में 65 प्रतिशत से अधिक रेलगाड़ियां चल रही हैं। अकेले जनवरी महीने में ही 250 नए ट्रनों को परिचालन में जोड़ा गया है। इसके अलावा और अधिक ट्रेनों को धीरे-धीरे जोड़ा जाएगा।

पीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार

पीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार

मंत्रालय ने कहा कि सभी कारकों पर विचार करने की जरूरत है और इस संबंध में निर्णय लेने से पहले सभी हितधारकों के इनपुट को सही तरीके से बताया जाना चाहिए। निर्णय में सामान्य, शताब्दी और राजधानी सहित सभी प्रकार की ट्रेनें शामिल होंगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए रेलवे 100% ट्रेनों के संचालन की अनुमति दे सकता है। 100 फीसदी ट्रेन चलाने को लेकर पीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.